उत्तराखण्ड

इस्कॉन मंदिर का हुआ भव्य शुभारंभ

देहरादून :इस्कॉन मंदिर का एक आश्रम आज से सेवला कलां गंगा बिहार के सामने चंद्रमणि में खुला जिसमें युवा बच्चों के लिए लगातार प्रोत्साहन का कार्यक्रम किया जाएगा तथा बच्चों को भागवत कथा की ओर प्रेरित किया जाएगा मंदिर में कार्यरत प्रभु वैष्णव चरण दास जी द्वारा बताया गया कि ।

आज युवा वर्ग जहां लगातार अपनी संस्कृति से विचलित होता जा रहा है। और वहीं विभिन्न प्रकार के असामाजिक कार्यों में लिप्त हो रखेहे जहां नशाखोरी एक प्रचंड विषय बन चुका है ।
जहां यूवा अपनी संस्कृति के बारे में भी पूरी तरह अंधभक्त हो गया है । वह इन बच्चों और युवाओं को इस संस्कृति के प्रति प्रेरित करेंगे तथा इनको इसका ज्ञान देकर समाज को एक सुसज्जित और विधिवत मार्ग की ओर ले जाएंगे
इसी कार्यक्रम में छोटे बच्चों को भी भागवत कथा संस्कृत के श्लोक वह वाद्य यंत्रों द्वारा गायन का भी कार्य सिखाने का कार्य प्रारंभ किया गया है । तथा प्रत्येक रवीवार को दोपहर 12:00 बजे से 4:00 बजे तक भजनों का कार्यक्रम भी रखा जाएगा वह प्रतिदिन प्रत्येक छात्र व सभी वर्गों और उम्र के लोग इन कार्यक्रमों में आकर भी प्रतिदिन यहां पर शिक्षा ग्रहण कर सकते हैं ।
इस मौके पर उपलब्ध थे भक्त प्रभु वैष्णव चरण दास जी , संदीप राणा ,अनिल मिश्रा ,जय किशन ओबेरॉय ,गोविंद , आरती, व अन्य सम्मानित भक्त लोग इस कार्यक्रम में सम्मिलित थे ।

देहरादून से रिपोर्ट नवीन जोशी की

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button