उत्तराखण्ड

भारत जोड़ों तिरंगा यात्रा में जुटी कांग्रेस, भाजपा ने ‘हर घर तिरंगा अभियान’ के लिए उठाये कदम

देहरादून:आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में कांग्रेस की भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा प्रदेशभर में शुरू हो गई है। कांग्रेस का यह अभियान 15 अगस्त तक चलाया जाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने हरिद्वार और नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने हल्द्वानी से भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा शुरू की।

आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में अगस्त क्रांति दिवस पर मंगलवार को कांग्रेस की भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा प्रदेशभर में शुरू की थी। प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने रुद्रप्रयाग के गुलाबराय मैदान से यात्रा का शुभारंभ किया। इसके साथ ही कर्णप्रयाग में आयोजित भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा में प्रतिभाग किया। 

वहीं बुधवार को कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ों तिरंगा यात्रा के चलते पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने हरिद्वार की ग्रमीण विधानसभा क्षेत्र से, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने चकराता विधानसभा के त्यूनी से, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने ऋषिकेश, पूर्व मंत्री नवप्रभात ने विकासनगर स्थित तिलक भवन, पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी ने कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र और यात्रा के मुख्य प्रदेश संयोजक गोविन्द सिंह कुंजवाल ने अल्मोड़ा के जैंती सालम स्थित शहीद स्थल से यात्रा का शुभारंभ किया। 

वहीं दूसरी ओर हर घर तिरंगा अभियान के चलते ऋषिकेश में भरत मंदिर इंटर कॉलेज में पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक और मेयर अनीता ममगाईं ने हर घर तिरंगा अभियान का शुभारंभ किया। 

साथ ही संतों, भाजपा कार्यकर्ताओं, नगर निगम कर्मचारी, तहसील कर्मचारी, सामाजिक संस्थाओं और स्कूली छात्रों ने भरत मंदिर से त्रिवेणी घाट पर हर घर तिरंगा रैली निकाली। शहर के विभिन्न स्थानों पर भाजपा की हर घर तिरंगा यात्रा का स्वागत किया गया । इस दौरान व्यापारी और सामाजिक संस्थाओं ने यात्रा पर पुष्प वर्षा भी की ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button